गणेश हांसदा के अंतिम तस्वीरें।

गणेश हांसदा के अंतिम तस्वीरें।

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में गणेश हांसदा और उनके बटालियन थे। जहां चीनी सेना से सीमा की रक्षा कर रहे थे। और 20 भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हुए। झारखंड पूर्वी सिंहभूम, बहरागोड़ा ब्लॉक के कोसाफलिया निवासी  जवान गणेश हांसदा (21) भी वीरगति को प्राप्त हुए।

लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार को 15 तारीख सोमवार को देर रात भारतीय सैनिक चीनी के सैनिकों के साथ झड़प हुई। जिनमें भारतमाता के वीर सपूत शहीद हो गए। और घटना में 43 जवान जख्मी भी हुए।

LAC पर बातचीत के दौरान भिड़ंत।

गलियां घाटी में सोमवार 15 जून को रात में भारतीय सैनिकों भारतीय सैनिकों ने एसी पार्क चीनियों से बातचीत के दौरान झड़प हो गई इसी दौरान चीनी और चीनी सैनिकों ने लाठियों और धारदार चीजों से भारतीय सैनिक को सैनिक के जवान पर हमला कर दिया इस हमले में आर्मी कमांडर सहित 20 सैनिक शहीद हो गया और बताया जा रहा है इनमें दोनों देशों की भिड़ंत से दोनों पक्षों के सैनिकों में भारी हताहत हुए और चीनियों के 45 सैनिकों की भी हताहत होने की खबर है। हालांकि चीनी सरकार ने अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की है।




गणेश हांसदा की शादी भी नहीं हुई थी।

शहीद गणेश हांसदा के पिता सुबदा हांसदा और माता कापरा हांसदा बेटे के शहीद होने की सूचना के बाद काफी खामोश और गुमसुम से हो गए। गणेश की शादी भी नहीं हुई थी। गणेश के माता पिता बताते हैं। कि गणेश हमेशा कहा करता था। कि जब भी शादी करेगा वह अपने पसंद से करेगा।

2018 में आर्मी ज्वाइन की थी।

गणेश हांसदा 2018 सितंबर में आर्मी ज्वाइन किय थे। बिहार के दानापुर में ट्रेनिंग के बाद उन्हें लेह में पोस्टिंग मिली थी। गणेश हांसदा के बड़े भैया दिनेश हांसदा ने बताया कि गणेश जनवरी में छुट्टी के दौरान घर आए थे। और 27 फरवरी को फिर वापस ड्यूटी में के लिए निकल गए। दिनेश ने बताया की गणेश ने अपनी भाभी से बात की थी। परिवार को टेंशन ना लेने की बात कही थी।







































Post a Comment

Previous Post Next Post