Santali First TV Channel "Adivasi TV"

हम सभी संतालों का एक सपना था। की हम संतालों के लिए भी एक सैटेलाइट, डिश चैनल हो। और समय-समय पर इसकी मांग उठती रहती थी। और एक लंबे इंतजार के बाद अब।




खुशी की खबर आई है। संताली भाषा में हम लोगों के लिए संताली टीवी बहुत ही जल्द देख पाएंगे। या पहला संताली टीवी होने वाली है। और इस चैनल का नाम "आदिवासी टीवी" रखा गया है। आदिवासी टीवी शायद इसलिए रखा गया है। क्योंकि इसमें संताली भाषा के साथ और बाकी छोटे आदिवासी भाषाओं का भी 24 घंटा का प्रोग्राम मे 4 से 5 घंटा रहेगा। आदिवासी टीवी पर सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटा इसमें संताली, आदिवासी भाषा में प्रोग्राम आते रहेंगे।
ये भी पढ़ें: Love Wala Bahar Heroine ka naya riyaz Tik Tok video



यह चैनल का पश्चिम बंगाल, उत्तरी दिनाजपुर, रायगंज शहर में मुख्य ऑफिस होगा। और इनके ब्रांच ऑफिस कोलकाता व उड़ीसा में होंगे।

"आदिवासी टीवी" जो कि एक संथाली टीवी चैनल होगा। या हमारे लिए कल्याणी ग्रुप ला रही है। और इसके मालिक कृष्णा कल्याणी हैं। और साथ में संतालीवुड इंटरटेनमेंट है। और इसके कमेटी में उत्तरी दिनाजपुर आदिवासी कमेटी और मांझी परगना कमेटी कार्य एवं अन्य निर्णायक विचार में हिस्सा लेंगे ।






आदिवासी टीवी की ब्रांड एंबेसडर संताली की जानी मानी अभिनेत्री एवं गायक डगर टुडू है। जिन्होंने संताली में कई सुपरहिट एल्बम एवं फिल्म और शॉर्ट फिल्मों में काम कर चुकी है।
ये भी पढ़ें: Santali Heroine Ahala Tudu Ka Birthday me



इस संताली टीवी के कागज पत्र डाक्यूमेंट्स के सभी काम हो चुके हैं। और सेटेलाइट राइट्स के लिए भी राशि की भुगतान हो चुकी है। अब टेक्निकल एवं बाकी चीजों पर काम चल रही है। और चैनल के मालिक कृष्णा कल्याणी ने बताया कि अगले 6 महीनों में यह टीवी लाइव हो जाएगी। और हम सब अपने टीवी में "आदिवासी टीवी" को देख पाएंगे।
ये भी पढ़ें: Sonaki Hembrom का Photo: Santali Heroine ka Viral Image


हम संतानों के लिए सैटलाइट डिश चैनल प्लेटफार्म के आ जाने से सही जानकारी , कल्चर , और अपने हक अधिकारों पर और अच्छे विचार एवं अपनी बातों को समाज में और प्रभावी तरीकों से रख सकेंगे। क्योंकि सेटेलाइट चैनल प्लेटफार्म का ताकत बहुत अधिक होती है। क्योंकि एक ही समय में एक चैनल के द्वारा ही पूरे संथाल समाज में जानकारी बहुत अच्छे और प्रभावी तरीके से चलचित्र वा ध्वनि के साथ अपने आवाज को बुलंद कर सकेंगे और हमारा कल्चर और अपने लोगों में सही जानकारियों के द्वारा हमारा समाज को सही दिशा देने में काफी मददगार साबित होने वाला है।
जोहार।
जय आदिवासी।



संबंधित खबर:
Ganesh Hansda R.I.P Last Photo: 10+ All Ganesh Hansda Photo

Dolly Soren Photo || 10+ Santali Heroine Photo

9 Comments

  1. Adi adi srhaw adiwasi news atohop te

    ReplyDelete
  2. ᱟ.ᱵᱤ ᱟ.ᱰᱤ ᱥᱟᱨᱦᱟᱣ ᱟ.ᱫᱤᱵᱟᱥᱤ TV channel ᱮᱛᱳᱦᱚᱵ ᱞᱟ.ᱜᱤᱫ....

    ReplyDelete
  3. সাঁওতালদের বহু পুরোনো স্বপ্ন পূরণ হতে চলেছে। তাই খুবই আনন্দ লাগছে।
    ᱟ.ᱰᱤ ᱨᱟ.ᱥᱠᱟ. ᱟ.ᱭᱠᱟ.ᱜ ᱠᱟᱱᱟ᱾ ᱟᱵᱚᱣᱟᱜ ᱠᱩᱠᱢᱩ ᱥᱟ.ᱨᱤᱜ ᱠᱟᱱ ᱧᱮᱞᱛᱮ᱾

    ReplyDelete
  4. ᱥᱟᱱᱛᱟᱲᱤ ᱜᱮ ᱛᱟᱦᱮᱸ ᱠᱚᱜ ᱱᱟᱯᱟᱭ ᱠᱚᱜ-ᱟ

    ReplyDelete
  5. बेहत अच्छा ख़बर है इस चैंनल के माध्य्म से हम आदिवासी के लोग को अपनी कल्चर दिखाने को मिलेगा और तो और आगे अपनी टैलेंट दिखाने का भी मौका मिलेगा हम साबित कर देंगे कि हम आदिवासी भी किसी से काम नही,हर आदिवासी के पास अपना -अपना टैलेंट है
    मैं धन्याबाद करता हूँ कालियानी ग्रुप लिमिटेड का।

    ReplyDelete
  6. Adi adi sarhaw,for the new santhali tv chanel,it is the best way to present our culture laick lai lakchar arichali and many more things to our new and old jeneration

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post