दोस्तों आज जिस संताली कलाकार के बारे में बताने वाले हैं उसका नाम है, रोमियो । आप सब इसे जानते ही होंगे । यह बहुत मशहूर संताली अभिनेता है। और साथ में इनका एक  नया चैनल भी है , जिसका नाम है Romeo Vlog .

जहां वह बहुत सारे डांस व अपने व्लोग को अपलोड करते हैं। आप लोग उनका चैनल जरूर देखना। रोमियो का जन्म 24 अगस्त 2002 को हुआ। रोमियो का जन्म पियाडापूर गांव है। जो कि पाकुड़ जिले में है। रोमियो अपनी पढ़ाई सट़ं जोसेफ,  पियाडापूर से किए हैं, उनके परिवार में कुल 6 लोग हैं, उनके माता-पिता, और एक छोटा भाई और बहन । वह बहुत गरीब परिवार में पले - बढ़े है । पैसे न होने के कारण वह सट़ं जोसेफ स्कूल में एल.के.जी तक ही पढ़ पाए । वहां से फिर निकल के वह शांतिनिकेतन में कक्षा 6 तक पढ़ें। उसके बाद फिर वहां से भी वह निकल कर बिल्टु स्कूल में कक्षा 8 तक पढ़कर, वह हरिणडांगा स्कूल विश्वविद्यालय से आगे की पढ़ाई उन्होंने पूरा किया और अभी वह पाकुड़ के राज प्लस 2 में अपनी पढ़ाई कर रहे थे। देखा जाए तो बच्चपन से ही उनका रूचि डॉन्स में था।2013 में एक फिल्म आया था जिसका नाम ऐ.बी.सी.डी था। यह फिल्म देखकर वह बहुत प्रेरित हूए‌ । उन्होंने फिर सोचा कि वह भी अगर परिश्रम और मेहनत करे तो वह भी एक अच्छे डांसर और कोरियोग्राफर बन सकते हैं। वह बचपन से ही सोचा करते थे, कि वह बढ़े होकर एक अच्छा डांसर बनेंगे। और इसी लिए वह एक अच्छा डांस क्लास में जाने का सोचे। तब उन्हें ( चतुर डांस अकेडमी ) का नाम पता चला। फिर वे वहां से डांस सिखने लगे। फिर एक - दो साल के बाद उन्हें वह डांसिंग स्कूल भी छोड़ना पड़ा क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे। फिर कुछ दिन बाद उन्हें महेंद्र मढैया सर बुलाये और मुफ्त में डांस सिखाने लगे और अभी तक वह उन्हीं से डांस सिख रहे है। 

ये भी पढ़ें: Lailamuni 3: सारे संथाली एल्बम रिकॉर्ड को तोड़ने वाली है। जाने क्या है खास और कब आने वाला है ?

साथ ही साथ फिल्म और विडियो देखकर वह बहुत प्रेरित हूए, और यही से उनका डांसर बनने का सफर शुरू हुआ । आगे जाकर वह डांसिंग कोम्पिटिशन व डांस रिएलिटी शो में भी जाना चाहते थे इसलिए रोमियो कोलकाता , रांची , आसनसोल व और भी अन्य जगह पे जाकर वह डांसिंग कोमपिटिशन में भाग लेते थे। और एक बात जो शायद आप लोग नहीं जानते होंगे कि ऐजे व राज को भी रोमियो ने ही शुरुआत में डांस सिखाएं थे।

ये भी पढ़ें: पहला संताली टीवी चैनल की तरफ से बन रहा है। संताली फिल्म जिसमें डगर टुडू और दशरथ हांसदा हैं।

समय के साथ साथ वे भी अलग हो गए और अलग डांस ग्रुप में चले गए। लेकिन अभी भी बचपन से अच्छे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: तोरे - सुतम Santali Video Shooting || Behind the scene

साल 2015 में एक आयोजन हो रहा था, आदिवासी दिवस के मौके पे जहां पर संताली एक्टर व सिंगर दिनेश टुडू भी मौजूद थे। वह भी रोमियो का डांस देखकर बहुत खुश हुए और उसे संताली फिल्म इंडस्ट्री में आने का मौका दिया। और उसके बाद वह बहुत सारे वीडियो में भी काम करने का उनको मौका मिला। उनका पहला विडियो का नाम था ( मोन दो चालातिंन ) और उसके बाद उनका दूसरा विडियो था नया साल और तिसरा विडियो है, देसी बॉयज । और अभी और भी विडियो आगे आप लोग को देखने को मिलेगा और आप सब लोग जरूर इनका यूट्यूब चैनल देखना जिसका नाम है ( रोमियो व्लोग ) ।

आप सबों का हमारा वेबसाइट RopHor में पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।

संबंधित खबर:

Post a Comment

Previous Post Next Post