अब एक नया संताली सेटेलाइट चैनल आने वाला है। यहां अब सब आदिवासी लोग व जिन्हें  संताली भाषा आता है , वह यह टी.वी चैनल का आनंद लें पाएंगे । 

इस चैनल में आदिवासी लोगों के रहन-सहन व उनके बारे में भी दिखाया जायेगा । इस चैनल को कलयानी ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज ने बनाया है । इस चैनल में एक नया संताली फिचर फिल्म बनाया जा रहा है , जिसमें एक्टर के रूप में दशरथ हांसदा और एक्ट्रेस दागर टुडू काम कर रहे ‌है । और इस फिल्म को राइगंज में सुट किया जा रहा है । 

ये भी पढ़ें: Santali का पहला टीवी चैनल Adivasi TV, Aaj Tak Live News TV के जैसा।

आप लोग यहां उनके फोटो भी देख सकते हैं , यह सब फोटो फिल्म के सुटिंग के समय लिया गया है । जहां कि आप देख सकते हैं कि दशरथ हांसदा के साथ और भी फिल्म के कलाकार मौजूद है । 

मेरी यही आशा है , कि यह फिल्म जल्द ही आए ताकि आप सब इसे देख सके और साथ ही साथ मैं बहुत खुश हूं कि आदिवासी लोगों का अपना एक नया चैनल आ रहा है , जिसका नाम है आदिवासी टी.वी ।

संबंधित खबर:

1 Comments

  1. आडी मानोतान सानाम गाखुड़िया कू आर नोवा आदिवासी सांताल टीवी चैनल रेन कामिया कु,इञ सेच् खोन आड़ी आड़ी सारहाव ,इञ तिहिञ नोवा खोबोर आंजोम आड़ी रासका गे बुझाक् काना से ,जोतों होड़ गी आस ताहेना कि इञ हो लाहा सेच् सोमाज लागित् तेञ कामीया , तो नोवा गी रासका बुझाकर काना से ,आबू सांथाल आदिवासी कु आडी नापाय प्लेटफार्म काना मा ,सानाम कु इञ सेच् खोन दुलाड़ जोहार।।।

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post