आप सभी ने तो डींगरा बॉयज का वीडियो जरूर देखा होगा। संताली वीडियो में डींगरा बॉयज का आधुनिक तरीके का संताली वीडियो काफी अच्छा बनाते हैं। जोकि आज के नव युवकों को काफी पसंद आते हैं। जो संताल नवयुवक बॉलीवुड और हॉलीवुड , अंतरराष्ट्रीय के गाने  सुनना पसंद करते हैं। वह भी डींगरा बॉयज का वीडियोस बहुत ही पसंद करते हैं।

और अपने चाहने वाले कलाकारों की बारे में आप कितना जानते हैं? उन लोगों का नाम क्या है? कहां के हैं? और कहां से पढ़ाई किए हैं? और आपको बता दें, डींगरा बॉयज के सभी कलाकार या तो पूरे पढ़ाई कर चुके हैं। या पढ़ाई कर रहे हैं।

1. डींगरा बॉयज का पहला एल्बम वीडियो गाना _ हे बेबी था। और इसमें अभिनेता के रूप में एलेक्स टू डू काम किए थे। जोकि गोड्डा, झारखंड के रहने वाले हैं। गोड्डा झारखंड संथाल परगना  डिवीजन में आता है। और ऊषा मार्टिन यूनिवर्सिटी रांची से खनन अभियंता (माइनिंग इंजीनियर) की पढ़ाई कर रहे हैं।

Instagaram  Facebook 

और हे बेबी की हीरोइन विनी रोजी बेसरा  है। और यह भी गोड्डा जिले की रहने वाली है। और धनबाद में रहकर आरके रॉय मेमोरियल कॉलेज में पढ़ाई कर रही है।

Instagaram   Facebook 

2. डींगरा बॉयज का दूसरा गाना साड़ी खोजा आया था। जिसमें अभिनेता के रूप में एलेक्स टू डू काम किए थे। और साथ ही अभिनेत्री के रूप में वॉयलेट किस्कू ने काम की थी। और वॉयलेट किस्कू का घर साहिबगंज झारखंड में है और अभी रांची से कॉलेज कर रही है।

Instagaram Facebook 

3. डींगरा बॉयज का तीसरा गाना अरे गाती था एल्बम वीडियो में अभिनेत्री आशा निधि और शिव शंकर किस्कू अभिनेता के रूप में काम किए थे। 
आशा निधि रांची की ही है और रांची से ही कॉलेज की है। 

Instagaram - 

Facebook -

और शिव शंकर किस्कू गोंडा के रहने वाले हैं और उनकी उच्च शिक्षा यूनानी इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग बांकुड़ा, पश्चिम बंगाल से किए हैं। 

Instagaram - 

Facebook -

और आपको बता दें यहीं से तुमदाह के संस्थापक दुलार किस्कू  भी अपनी इंजीनियरिंग किए थे।

4. रिमी लगा यह डींगरा बॉयज का चौथा एवं वीडियो था और इसमें अभिनेता के रूप में अनूप चंद टूडू और अभिनेत्री के रूप में मौसमी जम्मूदा ने काम किया था। 
अनूप चंद टुडू भी गोड्डा के रहने वाले हैं। और अपनी उच्च शिक्षा सिविल इंजीनियरिंग चाईबासा 2015 _19 में किए थे।

Instagaram - 

Facebook -

5 बंदूक आती डींगरा बॉयज का पांचवा गाना बंदूक आती था और इसमें अभिनेता के रूप में लंकेश्वर काम किए थे और अभिनेत्री के रूप में अंशु बैक। 
लंकेश्वर टुडू का घर घाटशिला में है और कोल्हान यूनिवर्सिटी से उन्होंने पढ़ाई की है और अंशु बैग रांची की रहने वाली हैं और संत जेवियर कॉलेज रांची से पढ़ाई की है।

Instagaram - 

Facebook -

6 जीबन तिज रे डींगरा बॉयज का सबसे नया गाना जयंती रही है और इसमें अनूप चंद चूरू और मौसमी जमुदा ने काम किया है।

रोपहोर.कॉम आप लोगों को डींगरा बॉयज के अभिनेता अभिनेत्रियों के नाम और पता और शिक्षा के बारे में बताएं।
हमारा बताने का उद्देश्य यही है कि हमारे संथाल समाज में पढ़े-लिखे लोग तो है। ही साथ में संताली एंटरटेनमेंट मैं भी हमारे पढ़े-लिखे युवा बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। जो कि एक बहुत अच्छी बात है जिससे हमारे नवयुवक को द्वारा आज के योग के अनुसार आधुनिक और सांस्कृतिक का एक अच्छा सामंजस्य दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। और अक्सर  हम कुछ शिकायतें करते हैं कि संताली एंटरटेनमेंट मैं अच्छी गाना, वीडियो, फिल्म, शॉर्ट फिल्म फिर नहीं आती है। इसके लिए हमारे युवा पीढ़ी को एंड बारे में सोचना चाहिए और इनका हल ढूंढना चाहिए। ना की समस्या को कुरेते रहना चाहिए।

और डींगरा बॉयज एक अच्छा उदाहरण है। जिसमें लगभग सभी इंजीनियर और वेल ग्रेजुएट संथाल नव युवकों द्वारा इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में कुछ पहल किया जा रहा है। इसके लिए डींगरा बॉयज का जितना तारीफ किया जाए उतना कम है। 
धन्यवाद, जोहार।

Post a Comment

Previous Post Next Post