मंगल हांसदा का बायोग्राफी।

मंगल हांसदा, यह जितना अच्छा संताली में डांस , एक्टिंग करते हैं। और इनका वीडियो जितना अच्छा होता है। इसके पीछे इनका कड़ा मेहनत और एक लंबा अनुभव रहा है। और अपने इन्हें अनुभव से मंगल हांसदा खुद को तराशा और आज इस काबिल बनाया है की संताली सुपर स्टार मंगल हांसदा कहला सके।

मंगल हांसदा का घर जादूगोड़ा, पूर्वी सिंहभूम, झारखंड में है। यह कोल्हान डिवीजन में आता है। मंगल हांसदा का स्कूली शिक्षा संत थॉमस हाई स्कूल, काने टपरी धनबाद, झारखंड।

उनको बचपन में ही हॉस्टल में भेज दिया गया था और उनका स्कूल वही हुआ। उनका रुचि तभी से ही था। और वह स्कूल से दसवीं के बाद उन्होंने वह हॉस्टल छोड़ दिया। और उनका ग्रेजुएशन ICMT (इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन एंड टेक्नोलॉजी टेक्नोलॉजी) में किया है।

मंगल हांसदा अपने शौक के तरफ ध्यान दिया और वे एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में पहला का काम मिला। और वहां से उनका संथाली इंटरटेनमेंट में शुरुआत हुआ।

मंगल हांसदा बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किए । उस वीडियो का नाम था बिन गिरा पीड़ा यह वीडियो 2015 में आया था।

m 28 प्रोडक्शन की तरफ से उनको अभिनेता के रूप में वीडियो मिला । और उसमें पहली बार शालिनी सोरेन भी काम कर रही थी। और यह वीडियो भी उतना कुछ खास नहीं कर पाया।

इसके बाद मंगल हांसदा का यूट्यूब चैनल में जब कुछ कमाए होने स्टार्ट हो गया। तो वह खुद का यूट्यूब चैनल के लिए एक एल्बम बनाएं। उस एल्बम का नाम था। कहो किसने लिखा और यह वीडियो भी नहीं चला।

इसके बाद मंगल हांसदा CBR प्रोडक्शन के साथ जुड़ गए । कोरियोग्राफर के रूप में और फिर वहां उन्होंने कुछ एल्बम में कोरियोग्राफी किया।

सीबीआर प्रोडक्शन से ही उन्हें एक एल्बम मिला जिन्हें उस एल्बम में बतौर अभिनेता के रूप में काम करने का मौका मिला और उनके साथ डोली सोरेन अभिनेत्री के रूप में काम कर रही थी।

और इसके बाद उन्हें दूसरे प्रोडक्शन से अभिनेता के रूप में काम करने का मौका मिलने लगा। उन्होंने पिलचु गाना प्रोडक्शन में एल्बम में काम किया।

मंगल हांसदा एल्बम के साथ-साथ अभी तक 2 फिल्म में भी काम कर चुके हैं साबरनाका सुरीबली और अदवाह आस ।


मंगल हांसदा ने अपनी पत्नी सीता टू डू के साथ भी एक एल्बम किया है उस एल्बम का नाम है अम्मा को कमाल और यह वीडियो ठीक-ठाक ही है।


और मंगल हांसदा और सीता टूडू को इस साल एक बच्चा हुआ है। उन्होंने यह एक इंटरव्यू में बताया था।



तब आप हमें बताएं कि आपको हमारा लिखा हुआ यह पोस्ट कैसे लगा और अच्छा लगा तो अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post